पीबीएल-4 : मुम्बई को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा बेंगलुरू

6

बेंगलुरू : वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) का चौथा सीजन अंतिम चरण में पहुंच चुका है और इसमें खेलने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल की होड़ काफी प्रतिस्पर्धी हो चुकी है। अब बेंगलुरू चरण के पहले दिन मंगलवार को श्रीकांतिरावा स्टेडियम में मेजबान बेंगलुरू रैप्टर्स का सामना मुम्बई रॉकेट्स से होगा और मेजबान टीम यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी। रैप्टर्स ने रॉकेट्स की तुलना में एक मैच कम खेला है। अभी वह 13 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। इस सीजन में रैप्टर्स ने ट्रम्प मैचों में जीत का रिकार्ड कायम किया है और वह एक बार फिर अपने ट्रम्प मैच जीतते हुए आगे का सफर जारी रखना चाहेगी। किदाम्बी श्रीकांत और साई प्रणीत जैसे उसके स्टार एकल मैचों में चुनौती पेश करेंगे और ऐसे में मुम्बई के लिए आने वाले मुकाबले किसी भी हाल में आसान नहीं होंगे।

इस अहम मैच से पहले रैप्र्ट्स के आइकोन खिलाड़ी और कप्तान श्रीकांत ने कहा, “हमारे लिए यह काफी अहम मैच है। हम इस सीजन में घर में पहली बार खेल रहे हैं। हम एक तरफ जहां छह अंक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं वहीं हमारा ध्यान प्रशंसकों की हौसलाअफजाई पर भी होगी।” पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 श्रीकांत अब तक अजेय हैं। श्रीकांत ने अपनी टीम के प्रशंसकों से कहा कि वे अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम में आकर उनकी तथा टीम के साथियों का हौसला बढ़ाएं।

दूसरी ओर, रॉकेट्स के सामने टेबल में टॉप पर पहुंचने का लक्ष्य है। यह टीम यहां पहुंच सकती है। ऐसा करते हुए यह सेमीफाइनल स्पॉट पर कब्जा करना चाहेगी। चेन्नई स्मैशर्स पर 5-0 की एकतरफा जीत के बाद रॉकेट्स का मनोबल सातवें स्थान पर है और वह अपने इस शानदार सफर को जारी रखना चाहेंगे।

मुम्बई रॉकेट्स ने अब तक चार टाई खेले हैं और कुल 19 अंक जुटाए हैं। यह टीम अभी तालिका में दूसरे स्थान पर है। अपनी टीम की सम्भावनाओं के बारे में वर्ल्ड टूर सेमीफाइनलिस्ट समीर वर्मा ने कहा, “हमारी टीम अभी वाकई अच्छा खेल रही है। हमें बस अपना लय जारी रखना है। हमारा ध्यान मैच दर मैच पर है और हम बेंगलुरू का उसके घर में सामना करने के लिए तैयार हैं।” रॉकेट्स ने अपने पिछले मैच में नार्थ ईस्ट वॉरियर्स को 4-3 से हराया था। मुम्बई की टीम को पता है कि घर में बेंगलुरू को हराना आसान नहीं क्योंकि वह अपने घरेलू प्रशंसकों के बीच रहते हुए सेमीफाइनल स्पॉट के लिए चुनौती पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here