प्रो कबड्डी लीग : यूपी ने हरियाणा को 1 अंक से हराया

1
साभार

नई दिल्ली : पहले हाफ में तीन अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के इंटर-जोन चैलेंज के रोमांचक मुकाबले में गुरुवार को हरियाणा स्टीलर्स को 30-29 से हरा दिया। यूपी की टीम यहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले हाफ में 12-15 से पीछे थी। टीम ने इसके बाद दूसरे हाफ में 17-16 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक दोनों टीमें 26-26 से बराबरी पर थी।

इसके बाद आखिरी मिनट में यूपी की टीम 30-28 से आगे हो गई और फिर उसने 30-29 के स्कोर के साथ मैच समाप्त कर दिया। यूपी की 17 मैचों में यह कुल चौथी और लगातार पांचवीं हार के बाद पहली जीत है। टीम के अब 34 अंक हो गए हैं और वह जोन-बी में छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

हरियाणा को 18 मैचों में 11वीं हार का सामना करना पड़ा है। टीम 38 अंकों के साथ जोन-ए में पांचवें नंबर पर कायम है। विजेता यूपी की ओर से श्रीकांत जाधव और प्रशांत कुमार राय ने आठ-आठ जबकि सचिन कुमार ने छह और नितेश कुमार ने चार अंक जुटाए। टीम ने रेड से 19, टैकल से नौ और ऑलआउट से दो अंक हासिल किए। वहीं, हरियाणा के लिए कप्तान मोनू गोयत ने 11 और विकास कंडोला ने सात अंक बटोरे। हरियाणा को रेड से 22, टैकल से पांच और दो अतिरिक्त अंक प्राप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here