रविकर को तिहरा खिताब, रामात्मा बने शतरंज चैम्पियन

44

वाराणसी : रविकर दूबे ने आनन्द चंदोला खेल महोत्सव के तहत सनबीम मीडिया स्पोट्र्स में अपना आधिपत्य जमाते हुए तिहरा खिताब जीत लिया। रविकर ने कैरम की एकल स्पर्धा में जहां आर संजय को पराजित किया, वहीं युगत में पंकज त्रिपाठी के साथ जोड़ी बनाते हुए संदीप गुप्त और आर संजय की जोड़ी को हराया। विश्वनाथ सिंह दद्दू स्मृति टेबल टेनिस में उन्होंने प्रशांत मोहन को शिकस्त दी। शतरंज में रामात्मा श्रीवास्तव अपनी बौद्धिक श्रेष्ठता साबित करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

काशी पत्रकार संघ से संचालित वाराणसी प्रेस क्लब के बैनर तले पराड़कर स्मृति भवन के ईश्वरचन्द सिनहा बहुउद्देश्यीय सभागार में गुरूवार को सम्पन्न हुयी प्रतियोगिता में कैरम के एकल फाइनल में रविकर ने आर संजय को 21-7, 18-6 से तथा युगल मुकाबले में पंकज त्रिपाठी के साथ खेलते हुये संदीप गुप्त और आर संजय को 25-15, 25-10 से हराया। इससे पूर्व खेले गये युगल सेमी फाइनल में रविकर और पंकज ने अरुण मालवीय और पुरुषोत्तम चतुर्वेदी को तथा संदीप और आर संजय ने शैलेश चैरसिया और शंकर चतुर्वेदी को पराजित किया। टेबल टेनिस के खिताबी मुकाबले में रविकर ने प्रशांत मोहन को 11-3, 11-6 से शिकस्त दी।

उधर शतरंज के पांच चक्र की समाप्ति के पश्चात रामात्मा श्रीवास्तव ने साढ़े चार अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। अरशद आलम चार अंक को दूसरा, चंदन रूपानी को तीसरा, संदीप गुप्त को चैथा, अरुण मालवीय को पांचवा तथा शंकर चतुर्वेदी को छठां स्थान हासिल हुआ। कैरम के मुकाबलों का संचालन अंतरराष्ट्रीय अम्पायर रमेश वर्मा की देख-रेख में अश्वनी चक्रवाल, अभिषेक विश्वकर्मा, संदीप यादव और झुनझुन गुप्ता ने किया। शतरंज के निर्णायक अशोक पाण्डेय और दिनेश दत्त पाठक रहे।संयोजक, खेल आयोजन समिति चंदन रूपानी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here