रियल कश्मीर के खिलाफ मैच खेलने नहीं पहुंचा मिनर्वा पंजाब

4
साभार

नई दिल्ली : जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद राज्य में सुरक्षा कारणों के चलते आई-लीग की मौजूदा चैम्पियन मिनर्वा पंजाब सोमवार को रियल कश्मीर के खिलाफ होने वाले मैच को खेलने के लिए श्रीनगर के टीआरसी ग्राउंड पर नहीं पहुंची। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, मैच कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज एआईएफएफ की लीग समिति को सौंप दी है जो आई-लीग के नियमों के अनुसार अपना निर्णय लेगी। मैच कमिश्नर और रेफरी 15 फरवरी से श्रीनगर में मौजूद थे और नियम के अनुसार सोमवार की दोपहर दो बजे रियल कश्मीर की टीम के साथ मैदान पर पहुंचे थे।

पिछले कुछ दिनों में हुई दुखद घटनाओं के बावजूद फुटबाल मैच स्थानीय लोगों के लिए समय पर रखा गया। सुरक्षाकर्मियों की सहायता से जम्मू से 36 किलोमीटर दूर कटरा में 16 फरवरी को संतोष ट्रॉफी का क्वालीफाइंग मैच भी कराए गए। जम्मू में कर्फ्यू के बावजूद यह मैच आयोजित हुए। मिनर्वा पंजाब ने साफ कर दिया था कि वह किसी भी हाल में श्रीनगर में मैच नहीं खेलेगी लेकिन एआईएफएफ ने कहा था कि उसके मैच अधिकारी श्रीनगर पहुंच गए हैं और ऐसे में इस मैच को कही और स्थानांतरित नहीं किया जा सकता।

एआईएफएफ ने यह भी कहा था कि अगर मिनर्वा मैच के दिन श्रीनगर नहीं पहुंचा तो इस मैच के तीन अंक रियल कश्मीर क्लब को दे दिए जाएंगे। इस पर मिनर्वा ने अदालत जाने की बात कही थी। सोमवार को इस मामले में एक और विकास हुआ। आई-लीग के दूसरे क्लबों, मसलन ईस्ट बंगाल ने भी श्रीनगर में मैच खेलने से इंकार कर दिया है। ईस्ट बंगाल ने साफ कर दिया कि अगर उसके साथ जबरदस्ती की गई तो वह भी अदालत का रुख कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here