टर्किश वुमेंस कप टीम के लिए एक चुनौती : मेयमोल

4
साभार

नई दिल्ली : भारतीय महिला फुटबाल टीम की कोच मेयमोल रॉकी ने कहा है कि आगामी टर्किश वुमेंस कप में अच्छा प्रदर्शन करना टीम के लिए एक चुनौती की तरह है। भारत की सीनियर महिला फुटबाल टीम 27 फरवरी से शुरू होने वाली टर्किश वुमेंस कप में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को तुर्की रवाना हो गई। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एएफसी ओलम्पिक क्वालीफायर राउंड-2 और सैफ वुमेंस चैम्पियनशिप की तैयारी करने के लिए खेल रही है।

सैफ वुमेंस चैम्पियनशिप अगले महीने और ओलम्पिक क्वालीफायर अप्रैल में खेले जाएंगे। जनवरी के बाद से टीम ने सात अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। टर्किश वुमेंस कप में भारत को रोमानिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। मेयमोल ने कहा, “तुर्की में, हम रोमानिया और उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे और ये दोनों टीमें उच्च गुणवत्ता वाली टीम हैं और ये हमसे ऊंची रैंकिंग के हैं। इस तरह के टीमों खिलाफ खेलना अद्भुत है क्योंकि इससे लड़कियों को अनुभव हासिल करने में मदद मिलेगी।”

कोच ने कहा, “यह पूरी टीम के लिए एक चुनौती की तरह होगी क्योंकि वे ज्यादा दबाव वाली परिस्थितियों में खेलेंगे। इससे उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिलेगी। हम एक टीम के रूप में सुधार करेंगे और अपने गेम प्लान और रणनीतियों पर काम करेंगे।” टूर्नामेंट में भारत को पहला मैच 27 फरवरी को उज्बेकिस्तान से, दूसरा मैच एक मार्च को तुर्कमेनिस्तान से और तीसरा मैच तीन मार्च को रोमानिया से खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here