यूईएफए दिवंगत फुटबाल खिलाड़ी साला को देगा श्रद्धांजलि

4
साभार

मेड्रिड : यूरोपियन फुटबाल संघ (यूईएफए) ने कहा है कि वह इस सप्ताह के अंत में होने वाले चैम्पियंस लीग और यूरोप लीग के मैचों में विमान दुर्घटना में जान गंवा चुके अर्जेटीना के फुटबाल खिलाड़ी इमिलियानो साला को श्रद्धांजलि देगा। यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर केफेरिन ने कहा, “यूईएफए की तरफ से, मैं इमिलियानो साला के परिवार और प्रियजनों को उनकी मौत पर सांत्वना देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं उनकी युवा अवस्था में हुई इस तरह की मौत से बेहद दुखी हूं। मैं पूरे द्वीप के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे आने वाले दिनों में उन्हें श्रद्धांजलि दें।” इस सप्ताह के मैचों में जो क्लब हिस्सा लेंगे, वे साला की याद में अपने बाजुओं पर काली पट्टी बांध कर उतरेंगे। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने नानतेस से अपने पायलट 59 साल के डेविड इबोटसोन के साथ पाइपर मालीबु विमान में कार्डिफ के लिए उड़ान भरी थी। 21 जनवरी को उनका विमान राह से भटक गया था।

विमान आइसलैंड ऑफ गुएरेनसे से तकरीबन 24 किलोमीटर दूर रडार से गायब हुआ। ब्रिटेन के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे में से एक शव बरामद किया था। एयर एक्सीडेंट्स इंवेस्टिगेशन ब्रांच (एएआईबी) ने यह जानकारी दी कि रिमोट से संचालित होने वाले वाहन (आरओवी) के जरिए दुर्घटना स्थल के ²श्यों की व्यापक रूप से जांच करने के बाद शव को मलबे से निकालने का निर्णय लिया गया। इस शव की पहचान साला के शव के तौर पर की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here