गोल्फ : शुभांकर ने जीता 2018 एशियाई टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब

4
साभार

नई दिल्ली : भारत के शुभांकर शर्मा ने शानदार सीजन के बाद 2018 एशियाई टूर ऑफ मेरिट खिताब पर कब्जा कर लिया। शुभांकर ने बीते सीजन में कई मील के पत्थर कायम किए और कई भारतीय रिकार्डस को नए सिरे से लिखा।
चंडीगढ़ निवासी 22 साल के शुभांकर यह खिताब हासिल करने वाले पांचवें और सबसे युवा भारतीय बने। शुभांकर से पहले ज्योति रंधावा (2002), अर्जुन अटवाल (2003, जीव मिल्खा सिंह (2006 और 2008) तथा अनिर्बान लाहिरी (2015) ने यह खिताब अपने नाम किया है।

इससे पहले इस खिताब पर कब्जा करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय होने का रिकार्ड अनिर्बान के नाम था। साल 2015 में अनिर्बान एशिया नम्बर-1 बने थे और साथ ही ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब भी जीता था। शुभांकर ने 2016 सीजन में ऑर्डर ऑफ मेरिट में 55वां स्थान हासिल किया था और फिर 2017 में अपना कार्ड रिटेन किया था।

अपनी इस सफलता पर शुभांकर ने कहा, “मेरे साथ जो कुछ हुआ है, उसे लेकर मैं बहुत खुश हूं। एशियाई टूर ने मेरे करियर में अहम किरदार निभाया है और मुझे दुनिया भर में खेलने का मौका दिया है। इससे मेरा खेल निखरा है। यह साल मेरे लिए सीखने के लिहाज से काफी अहम रहा है। मैं आगे भी अपना श्रेष्ठ खेल दिखाता रहूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here