टेनिस : रियो ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामोस, कुएवास, रूड और डजेरे

4
साभार

रियो डी जनेरियो : उरुग्वे के पाब्लो कुएवास, स्पेन के अल्बर्ट रामोस, सर्बिया के लासलो डजेरे और नॉर्वे के कैस्पर रूड ने यहां रियो डी जनेरियो ओपन के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2016 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले कुएवास क्वार्टर फाइनल में रोमोस का सामना करेंगे जबकि डजेरे की भिड़ंत रूड से होगी।

कुएवास ने गुरुवार को यहां एकतरफा मुकाबले में अर्जेटीना के जुआन इग्नासिओ लोंडेरो को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। उन्होंने पहला सेट केवल 22 मिनट में ही जीत लिया। रोमास ने भी दमदार प्रदर्शन किया और अर्जेटीना के फेडरिको डेल्बोनिस को एक रोमांचक मैच में 3-6, 7-5, 6-3 से मात दी।

इस बीच डजेरे ने जापान के टारो डेनियल को 6-4, 6-2 से पराजित किया। उन्होंने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। रूड ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पुर्तगाल के जोआओ सोसा को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 6-3, 3-6, 6-4 से हराया।

युगल वर्ग में वर्ल्ड रैंकिंग में 17वें स्थान पर मौजूद ब्राजील के मार्सेलो मेलो और ब्रूनो सोआरेस को हमवतन थॉमज बेलुसी एवं रोगेरियो सिल्वा की जोड़ी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। बेलुसी-सिल्वा ने एक घंटे और 30 मिनट तक चले मैच में मेलो-सोआरेस को 6-2, 6-7 (8), 10-5 से मात दी। सेमीफाइनल उनका मुकाबला अर्जेटीना के आंद्रेस मोल्टेनी और चेक गणराज्य के रोमन जेबवी की जोड़ी से होगा।

कोलंबिया के जुआन कबाल और रोबटरे फाराह ने ब्रिटेन के जॉनी ओ मारा और लूक बामब्रिज की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। सेमीफाइनल में कोलंबियाई जोड़ी का सामना अर्जेटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और चिले के निकोल्स जेरी से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here