महिला टेनिस : मुगुरुजा ने जीता मोंटेरी ओपन खिताब

4
साभार

मोंटेरी (मेक्सिको) : स्पेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने यहां लगातार दूसरी बार मोंटेरी ओपन का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में विक्टोरिया अजारेंका चोटिल हो गई जिसके कारण उन्हें मुकाबले से पीछे हटना पड़ा। बेलारूस की खिलाड़ी के चोटिल होने के समय मुगुरुजा 6-1, 3-1 से आगे चल रही थी। बीबीसी के अनुसार, तीन साल बाद किसी टूर्नामेंट के फाइनल में खेल रही अजारेंका को दाएं पांव में चोट लगी जिसके बाद उन्हें डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी और फिर उन्होंने मुकाबले से हटने का निर्णय लिया।

पिछले साल मेक्सिको में खिताब जीतने के बाद दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मुगुरुजा को यह पहला खिताब है। 25 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने जीत के बाद कहा, “मैं इस सप्ताह बहुत खुश हूं। वापस आकर खेलना और अपने खिताब को बचाकर बहुत अच्छा महसूस हुआ। यह आसान नहीं था।”

दूसरी ओर, अजारेंका ने आखिरी बार अप्रैल 2016 में किसी टूर्नामेंट के एकल वर्ग का फाइनल खेला था। उन्होंने इंडियन वेल्स और मियामी ओपन का खिताब जीता था और फिर उन्होंने अपने गर्भवस्था के बारे में दुनिया को बताया। उन्होंने दिसंबर में अपने बेटे लियो को जन्म दिया जिसके बाद से उन्हें टेनिस में वापसी करने में काफी समय लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here