ग्रास आइल टेस्ट : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 232 रनों से करारी शिकस्त दी

4
साभार

ग्रास आइल (सेंट लूसिया) : इंग्लैंड ने यहां खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में मार्क वुड और जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को 232 रनों से करारी शिकस्त दी। सीरीज 2-1 से मेजबान टीम के नाम रही। पहले दो टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज ने एकतरफा जीत दर्ज की थी। वुड को मैन ऑफ द मैच जबकि केमार रोच को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इंग्लैंड ने मंगलवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 325 रनों से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जोए रूट (122) के पवेलियन लौटने के साथ ही मेहमान टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी। उसने पहली पारी में मिली 123 रनों की बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज को 485 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

जवाब में मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 10 रन के भीतर ही शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए। एंडरसन ने धारदार गेंदबाजी करते हुए जॉन कैम्पबल (0), कप्तान क्रेग ब्राथवेट (8) और डारेन ब्रावो (0) को पवेलियन की राह दिखाई। शाई होप भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 14 के निजी स्कोर पर वुड ने आउट किया।

पांचवें विकेट के लिए शिमरोन हेटमायर ने रॉस्टन चेज के साथ मिलकर 45 रनों की साझेदारी की। हेटमायर (19) को रन आउट करके जोए डेनली ने इंग्लैंड के लिए घातक दिख रही इस साझेदारी को तोड़ा। शेन डावरिच (19) और रोच (29) को पवेलियन भेजकर मोइन अली ने मेजबान टीम का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 156 रन कर दिया। इसके बाद, चेज और अल्जारी जोसेफ ने आठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े। जोसेफ को भी 34 के निजी स्कोर पर अली ने ही आउट किया। शेनन गेब्रियल (3) और कीमो पॉल (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए और मेहमान टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। चेज 102 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और अली ने तीन-तीन विकेट चटकाए। बेन स्टोक्स को दो और वुड को एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here