अवैध शिकार में पकड़े गए गोल्फर रंधावा

8
साभार

लखनऊ : भारत के अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ खिलाड़ी ज्योति सिंह रंधावा को उत्तर प्रदेश वन विभाग ने बुधवार को बहराइच जिले के कटरानीघाट वन्यजीव अभ्यारण में अवैध शिकार के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी के मुताबिक, रंधावा और उनके दोस्त महेश वीराजदार को मोतीपुर रैंज में जंगली सुअर और चीतल का शिकार करते हुए पकड़ा गया।

इन दोनों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि इन दोनों को जेल भेज दिया गया है। मोतीपुर में इन दोनों को वन पुलिस ने पकड़ा था। यह दोनों जानवरों का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे। इनके वाहन से हिरण की खाल और राइफल बरामद हुई है।

फील्ड डायरेक्टर रमेश पांडे ने इनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। रंधावा बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगधा सिंह के पूर्व पति हैं जबकि महेश पूर्व सेना कप्तान हैं जो महाराष्ट्र में रहते हैं।

देश के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ियों में शामिल रंधावा 1994 में पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी बने थे। 2002 में वह एशियन टर ऑर्डर ऑफ मेरिट में पहले स्थान पर रहे थे। दो साल बाद वह जॉनी वॉकर क्लासिक में दूसरे स्थान पर रहे थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रंधावा के नाम कुल 16 पेशेवर खिताब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here