हैमिल्टन, वेटल ने व्हिटिग को श्रद्धांजलि दी

5
साभार

मेलबर्न : लुइस हैमिल्टन और सिबेस्टियन वेटल ने अन्य चालकों के साथ फॉर्मूला-1 के पूर्व रेस निदेशक चार्ली व्हिटिंग को श्रद्धांजलि अर्पित की है। फॉर्मूला-1 ने एक बयान में कहा कि इंटरनेशनल ऑटोमोबाइल फेडरेशन (एफआईए) के निदेशक का 66 वर्ष की उम्र में गुरुवार को यहां छाती में समस्या के चलते निधन हो गया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, एल्बर्ट लेक पार्क सर्किट में हुए चालकों के संवाददाता सम्मेलन में हैमिल्टन और वेटल ने व्हिटिंग को श्रद्धांजली दी जिन्होंने चालकों की सुरक्षा के लिए कई नियम लागू किए थे।

हैमिल्टन ने कहा, “मैं 2007 में अपने करियर की शुरुआत के बाद से ही चार्ली को जनता था। जाहिर तौर पर आज सुबह उनके निधन का दुखद समाचार सुनने के बाद मैं स्तब्ध रह गया। मेरी भावनाएं और प्रार्थनाएं उसके परिवार के साथ हैं। उन्होंने खेल के लिए बहुत कुछ किया और वह वास्तव में खेल जगत में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति थे। उन्होंने खेल में बहुत योगदान दिया, उनकी आत्मा को शांति मिले।”

वेटल ने भी व्हिटिंग के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “मैं भी सभी की तरह आज सुबह यह खबर सुनकर चौंक गया। खासकर, इसलिए क्योंकि मैंने कल ही उनसे बात की थी और उनके साथ ट्रैक का मुआयना किया था। जब कोई आपके आसपास नहीं होता है, तो उस स्थिति को समझना मुश्किल होता है। मैं उन्हें लंबे समय से जानता था और इस मुश्किल परिस्थिति में हमारी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं।”

ब्रिटेन में जन्म लेने वाले व्हिटिंग यहां 2019 सीजन की शुरुआत से पहले आधिकारिक कार्य के लिए मौजूद थे। व्हिटिंग ने 1997 में निदेशक का पद संभाला था। उन्होंने 1977 में अपने करियर की शुरुआत की थी और लगातार आगे बढ़ते गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here