महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी भारत

54
साभार

मुंबई : न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज जीत से उत्साहित भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के में अपने उसी विजयी क्रम को जारी रख विजयी आगाज करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के बीच होने वाली यह वनडे सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। दोनों टीमें इसके बाद फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसके सभी मैच गुवाहाटी में खेले जाएंगे। भारत को अपने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर एक शतक और 90 रन की पारी खेली थी। वनडे में 200 मैच खेल चुकी अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज टीम को मजबूती देंगी।

हालांकि मेजबान टीम को अपनी उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर की कमी खलेगी जो टखने की चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गई हैं। टीम प्रबंधन ने हरमनप्रीत की जगह हर्लीन देओल को टीम में शामिल किया गया है। देओल सोमवार को हुए अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड एकादश टीम का हिस्सा थीं। टीम में रवि कल्पना की वापसी हुई है। कल्पना ने तीन साल बाद टीम में वापसी की है। इस विकेटकीपर ने अपना आखिरी वनडे 19 फरवरी 2016 को खेला था। उन्हें डायलान हेमलता के स्थान पर टीम में चुना गया है। कल्पना के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें होंगी।

गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी टीम की अगुवाई करेंगी। झूलन के अलावा शिखा पांडे और मानसी जोशी भी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगी। स्प्निरों में दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम भी वनडे में काफी मजबूत नजर आ रही है। मेहमान टीम के पास शीर्ष में डेनी वाट, हीथर नाइट और साराह टेलर जैसी अनुभवी खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड को इसके अलावा सोफी एकलेस्टोन, अनुभवी तेज गेंदबाज आन्या स्रुबसोल और नैट शिवर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टीमें (संभावित:)
भारत : मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी, स्मृति मंधाना, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, रवि कल्पना, मोना मेश्राम, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, शिखा पांडे, मानसी जोशी, पूनम राउत और हर्लीन देओल।

इंग्लैंड: हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनी वाट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here