विश्व कप को लेकर मियांदाद ने की बीसीसीआई की आलोचना

5

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने इंग्लैंड में खेले जाने वाल विश्व कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने शुक्रवार को मियांदाद के हवाले से कहा, “ऐसी कोई संभावना नहीं है कि आईसीसी इस मामले पर बीसीसीआई की बात सुने क्योंकि आईसीसी का संविधान उसके हर सदस्य को हिस्सा लेने का अधिकार देता है।”

मीडिया में फैली खबरों के अनुसार, बीसीसीआई विश्व कप में पाकिस्तान को भाग लेने से रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अनुरोध करने की योजना बना रहा है। इंग्लैंड में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले विश्व कप के ग्रुप चरण में 16 जून को भारत को पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है।

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से बीसीसीआई के कई पूर्व अधिकारी पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं। इस हमले में 40 से ज्यादा जवानों शहीद हो गए थे। मियांदाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली की भी आलोचना की जिन्होंने बीसीसीआई से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों पर कड़ा फैसला लेने की बात कही थी।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा, “मुझे लगता है कि सौरभ आने वाले दिनों में चुनाव लड़ना चाहते हैं या तो फिर वह अपने राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उनका यह बयान सिर्फ अपने देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचना के लिए है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here