विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होना सपना सच होने जैसा : कार्तिक

5

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना उनके लिए सपना सच होने जैसा है। इंग्लैंड एवं वेल्स की संयुक्त मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया गया। टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है।

कार्तिक ने सोमवार रात आईपीएल की अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की वेबसाइट पर कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं। लंबे समय बाद अब इस टीम का हिस्सा होना सपना सच होने जैसा होना है।” चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने पंत के ऊपर कार्तिक को तरजीह देने के सवाल पर कहा कि कार्तिक का अनुभव उनके पक्ष में गया।

प्रसाद ने कहा, “हमने पंत और कार्तिक पर विचार किया। कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए हमने उन्हें चुना। जब टीम में महेंद्र सिंह धोनी नहीं होंगे तब मुश्किल समय में टीम को संभालने के लिए एक अनुभवी खिलाड़ी चाहिए जो शांत रहकर मैच को संभाल सके। इस मामले में कार्तिक आगे निकल गए।” भारत के लिए 91 वनडे मैच खेलने वाले कार्तिक ने आगे कहा, “एक टीम के रूप में, हमने कुछ खास चीजें की हैं और अब मैं उस दौर से गुजर रहा हूं और मैं वास्तव में इस टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here